ग्राम पंचायत जाट दौलतपुरा क्षेत्र की सड़कें हुई खस्ताहाल सड़क के बीचो बीच बड़े-बड़े गड्ढों से राहगीरों के हाल बेहाल क्या किसी बड़े हादसे के इंतजार में बैठे हैं विभागीय अधिकारी

*ग्राम पंचायत जाट, दौलतपुरा क्षेत्र की सड़के हुई खस्ताहाल, सड़क के बीचोबीच बड़े-बड़े गड्ढों से राहगीरों के हाल बेहाल*

*क्या किसी बडे हादसे के इंतजार में बेठे है विभागीय अधिकारी*

जिला मुख्यालय नीमच से 72 कि.मी.की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत जाट क्षेत्र जहां से अन्य 3 ग्राम पंचायतों के लगभग 30 से भी अधिक गांवो को जाट से जोड़ने वाली मुख्य सड़क जा रही है। उक्त सडक जो ग्राम जाट से होकर गोल डूंगरी (हनुमान चौराहा) से होकर दौलतपुरा, खातीखेड़ा, श्रीपुरा आदि ग्राम पंचायतों के गांवों के बीच से निकल रही है। जिसमें 24 घंटे आवागमन चालू रहता है स्कूली बसें एवं यात्री बसें एवं अन्य चार पहिया वाहनों का आवागमन भी इसी मार्ग से होता है। क्षेत्र में केवल कहने के लिए डामर की पक्की सड़क का नाम है।जबकि वास्तविकता मे सड़क की हालत इतनी अधिक खराब एवं खस्ताहाल हो चुकी है कि बारिश का पानी बंद हो चुके 48 घंटे बित जाने के बाद भी बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढे पानी एवं कीचड़ से लबालब भरे हुए हैं। हालात ऐसे हैं कि सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क कोई भी कह नहीं सकता। सड़कों में बीचो बीच बने बड़े-बड़े गड्ढे कीचड़ पानी एवं गंदगी से पूरे लबालब भरे हुए पड़े हैं। क्षेत्र के जागरूक ग्रामीणों एवं पत्रकारों के द्वारा कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को जानकारी देने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्र के राहगीरों की समस्याओं से किसी को भी कोई सरोकार नहीं है। विकराल हो चुकी इस समस्या के समाधान के लिए कोई भी सुध लेने वाला नही है।सड़क के बीचो-बीच बड़े-बड़े गड्ढे होने से प्रतिदिन आने जाने वाले राहगीर एवं विद्यालयीन छात्र- छात्राओ को इतनी अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है कि दोपहिया वाहन चालक आए दिन इन गड्ढों में गिर कर बुरी तरह से घायल होते रहते हैं। सड़क के दोनों तरफ पानी की भी कोई निकासी नहीं होने की वजह से बड़े-बड़े गड्ढों में बारिश का पानी भरा हुआ है। वाहन चलाना तो बहुत दूर की बात राहगीरों का पैदल चलना भी दूर्भर हो रहा है।अगर समय रहते उक्त सड़क को पैच वर्क कर गड्ढों को नहीं भरा गया तो किसी बड़ी दुर्घटना के होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
इस संबंध में पीडब्ल्यूडी अधिकारी पंकज खराडी को समस्या से अवगत कराने पर उनका कहना है कि अभी अन्य क्षेत्रो की तरफ हमारा कार्य चालू है आपके माध्यम से यह मामला मेरे संज्ञान में आया है अतिशिघ्र हम उक्त सड़क का पेचवर्क करवा कर सभी गड्ढो को भरवा देंगे।