चिकित्सालय सेवा का सबसे महत्वपूर्ण माध्यम होता है मंत्री श्री सकलेचा

*चिकित्सालय सेवा का सबसे महत्वपूर्ण माध्यम होता है : मंत्री श्री सकलेचा*

रतलाम:- कोई भी चिकित्सालय सेवा का सबसे महत्वपूर्ण माध्यम होता है। चिकित्सक द्वारा पीड़ित मानव के लिए किया जाने वाला कार्य सबसे उत्कृष्ट सेवा होती है। यह उद्गार प्रदेश के सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा ने रतलाम में रॉयल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। इस अवसर पर अध्यक्षता विधायक शहर श्री चैतन्य काश्यप द्वारा की गई। कार्यक्रम में श्री खुर्शीद अनवर, चेयरमैन श्री प्रमोद गुगालिया, श्री चर्चिल गुगालिया, श्री महमूद खान, श्री अनिल गुप्ता, श्री विजय चौधरी, श्री ओम अग्रवाल, डॉ. उबेद अफजल, डॉ. पुष्पेंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए मंत्री श्री सकलेचा ने कहा कि स्वास्थ्य तथा शिक्षा समाज के लिए सबसे महत्वपूर्ण घटक होते हैं जहां सबसे ज्यादा ध्यान देना होता है। उन्होंने कहा कि हम ऐसी जीवनशैली अपनाएं जिससे कम से कम बीमार पड़े। उन्होंने रोजगार पर चर्चा करते हुए कहा कि रोजगार की कोई कमी नहीं है परंतु जरूरत है कि युवा कौशलयुक्त बने, मौजूदा समय के रोजगार कार्यों के योग्य बने।
विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने अपने उद्बोधन में कहा कि हॉस्पिटल सेवा का सशक्त माध्यम है। यह भी आवश्यक है कि चिकित्सकगण अपने दायित्वों का भली-भांति निर्वाह करें। श्री काश्यप ने कहा कि क्वालिटी एजुकेशन बहुत महत्वपूर्ण है। रोजगार की कोई कमी नहीं है, आज के समय में परंतु आवश्यकता है स्किल्ड युवा की।
कार्यक्रम को श्री अनिल गुप्ता श्री विजय चौधरी ने भी संबोधित किया। एसडीएम श्री राजेश शुक्ला, तहसीलदार श्री गोपाल सोनी, सीएसपी श्री हेमंत चौहान मौजूद थे।