जावद विधानसभा की दो पंचायतें हुई समरस नीमच जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक दो से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी ने नामांकन लिया वापस कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने दी बधाई

*जावद विधानसभा की दो पंचायतें हुईं समरस*

*नीमच जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 02 से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी ने नामांकन लिया वापस*

*कैबिनेट मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने दी बधाई*

भोपाल:- जावद विधानसभा की दो समरस पंचायतों में निर्विरोध सरपंच चुने गए हैं। जिसमें सरवानिया महाराज मंडल की ग्राम पंचायत आंकली से श्री चंदर भील, सिंगोली मंडल अंतर्गत ग्राम पंचायत फलासिया से श्रीमति संगीता बाई भील जी को निर्विरोध सरपंच बने हैं। वहीं नीमच जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 2 से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने के साथ ही भाजपा की पकड़ मजबूत हो गई है। क्षेत्रीय विधायक एवं सूबे के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओम प्रकाश सखलेचा ने समरस पंचायतों के सरपंच एवं समस्त नागरीकगण को बधाई देते हुए कहा कि यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के दृढ़ संकल्प को जावद विधानसभा की दो पंचायतों ने पूरा करके दिखाया है। उन्होंने कहा की दोनों पंचायत के समस्त नागरिकगण, मतदातागण एवं सरपंच को बधाई देता हूं, जिन्होंने आपसी सहमति एवं समरसता से निर्विरोध सरपंच का चुनाव कर अपनी पंचायत को विकास के लिए अग्रणी किया है। साथ ही उन्होंने वार्ड क्रमांक 2 से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने पर भी हर्ष जताया है।
आपको बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम पंचायतों में सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि निर्विरोध रूप से सरपंच और पंच का चुनाव हो। इन जगहों पर कोई चुनाव नहीं होगा, इसे समरस पंचायत मानकर पंचायतों को राज्य सरकार अलग से प्रोत्साहन राशि देगी। सरकार ने पंचायतों और उनके विकास की दृष्टि से आदर्श ग्राम पंचायतों के प्रोत्साहन हेतु पुरस्कार की घोषणाएं की हैं। ऐसी ग्राम पंचायतें, जहां निर्विरोध निर्वाचन और सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न होंगे, उन्हें माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।