नयागांव नगर पंचायत में खुला विकास का पिटारा, मंत्री श्री सखलेचा ने किया लाखों के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण

नीमच। प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शनिवार को नयागांव में नगर पंचायत द्वारा आयोजित विभिन्न 3 कामों का लोकार्पण एवं 6 कार्यों का पूजन किया है। इस मौके पर श्याम काबरा, सचिन गोखरू, सूचित सोनी, गौरव तिवारी, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती चंद्रकला धाकड़, एसडीएम राजेंद्र सिंह, सीएमओ नंदलाल पाटीदार सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्य तथा अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
प्रारंभ में मंत्री सखलेचा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। मंत्री सखलेचा ने नयागांव के वार्ड नंबर 9 में नगजी राम मीणा के मकान से मक्खन लाल जायसवाल के मकान तक 7. 79 लाख, वार्ड नंबर 11 में कैलाश चंद सुथार के मकान से नंदलाल प्रजापत के मकान तक 14.18 लाख एवं वार्ड नंबर 12 में दिनेश धनगर के मकान से अशोक प्रसाद सिंह के मकान तक 12.63 लाख लागत से निर्मित सीसी रोड व नाली निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर मंत्री सखलेचा ने वार्ड नंबर 2 में बंसीलाल के मकान से शिवकन्या मालवीय के मकान तक 9. 99 लॉख रुपए के सीसी रोड व नाली निर्माण, वार्ड नंबर 6 में अजीत जैन के मकान से साजन राठौड़ के मकान तक 11.19 लाख के सीसी रोड, वार्ड नंबर 8 में सांवरिया टेंट हाउस से चांदमल मेघवाल के मकान तक 8.55 लाख केसीसी रोड निर्माण, वार्ड नंबर 14 में 6.5 लाख की लागत से श्याम लाल जाट के मकान से सुमित धाकड़ के मकान तक सीसी रोड व नाली निर्माण, वार्ड नंबर 15 में 9.93 लाख लागत के गणेश लाल कुमावत के मकान से गोपाल भील के मकान तक के सीसी रोड निर्माण व वार्ड नंबर 12 में एचडी आरएफ योजना अंतर्गत 97. 62 लाख की लागत के नाला निर्माण व तालाब गहरीकरण कार्य का भूमिपूजन भी किया गया।
इस अवसर पर मंत्री सखलेचा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र व राज्य सरकार की कई योजनाओं की जानकारियां दी और अधिकारियों को शासन की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए। मंत्री सखलेचा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पिछले जनवरी माह से अब तक रोजगार मेलों के माध्यम से प्रदेश में 13:50 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं, उन्होंने मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना में 12वीं पास युवा एक लाख से 50 लाख तक की राशि के ऋण प्राप्त कर सकेंगे ।
मंत्री सखलेचा ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत युवाओं को ऋण लेने के लिए किसी भी बैंक शाखा व कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं है, वे ऑनलाइन आवेदन कर सकेगेऔर ऑनलाइन ही ऋण स्वीकृति व वितरण हो सकेगा। उन्होंने क्षेत्र के युवाओं से इस योजना का अधिकाधिक लाभ उठाने का आव्हान करते हुए कहा कि क्षेत्र के युवा सीमेंट ब्रिक्स पेवर ब्लॉक निर्माण की यूनिट इस योजना के तहत स्थापित करें और स्वयं अपना रोजगार स्थापित कर आत्मनिर्भर बने और अन्य युवाओं को भी रोजगार प्रदान करें।कार्यक्रम को श्याम काबरा एवं सचिन गोखरू ने भी संबोधित किया।