फुटबॉल मनोरंजन का महान स्रोत है जो शरीर और मन को तरोताजा करता है सुरेशचंद बगड़ा अध्यक्ष नगर परिषद सिंगोली खेल न केवल अनुशासन सिखाते हैं बल्कि शरीर को तंदुरुस्त बनाए रखने में भी मददगार साबित होते हैं अशोक सोनी विक्रम

फुटबाल मनोरंजन का महान स्त्रोत है , जो शरीर और मन को तरोताजा करता है — सुरेशचंद्र बगड़ा अध्यक्ष नगर परिषद सिंगोली

खेल न केवल अनुशासन सिखाते हैं बल्कि शरीर को तंदुरुस्त बनाए रखने में भी मददगार साबित होते हैं —– अशोक सोनी विक्रम

सिंगोली। छात्र जीवन मे खेल का बड़ा महत्व है । राष्टीय खेलो में क्रिकेट , कबड्डी , खोखो व फुटबाल आदि खेल है लेकिन फुटबाल बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए बेहद फायदेमंद है । उक्त बातें नगर परिषद अध्यक्ष सुरेशचंद्र बगड़ा ने मुख्य अतिथि के रूप में शनिवार को बालक हायर सेकेंडरी सीएम राइज स्कूल परिसर में आयोजित विकास खंड स्तरीय शालेय फुटबाल प्रतियोग्यता के शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित खिलाड़ी विधार्थियो को सम्बोधित करने के दौरान कहीं अध्यक्ष भाया बगड़ा ने बताया की फुटबाल मनोरंजन का महान स्त्रोत्र है जो शरीर और मन को तरोताजा करता है । यह व्यक्ति के दैनिक जीवन की सामान्य समस्याओ का सामना करने में भी मदद करता है ।
इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री अशोक विक्रम सोनी विक्रम ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि स्कूल खेल न केवल अनुशासन सिखाते हैं बल्कि शरीर को तंदुरुस्त बनाए रखने में भी मददगार साबित होते हैं इसलिए जीवन में खेलो का बड़ा महत्व है ।
इस मौके पर कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य राजेन्द्र कुमार जोशी ने भी फुटबाल खेल पर खिलाड़ियों एवं छात्राओ को सम्बोधित करते हुए बताया कि फुटबाल खेलने के दौरान किक , टिवस्ट , टर्न ओर स्प्रिंट जैसे मूवमेंट की वजह से पूरे शरीर का वर्कआउट होता है । इसे खेलने से एरोबिक कैपिसिटी बढ़ती है ।
बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ये खेल बेहद फायदेमंद है ।
इस अवसर पर मुख्यरूप से नगर परिषद सिंगोली के अध्यक्ष सुरेश जैन, भाजपा जिला महामंत्री अशोक विक्रम सोनी , नगर परिषद उपाध्यक्ष मोतीलाल धाकड़ , प्राचार्य राजेन्द्र कुमार जोशी एवं भाजपा नेता दिनेश कुमार जोशी , पूर्व नगर भाजपा अध्यक्ष निर्मल कुमार जैन एवं प्रशांत मलिक भी मौजूद थे।
कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों के स्वागत से हुई।विकासखण्ड स्तरीय अन्तर्विद्यालयीन फुटबॉल मैच शुरू होने से पहले अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया वहीं प्रतियोगिता का पहला फुटबॉल मैच सीनियर वर्ग में बालक हायर सेकेंडरी स्कूल सिंगोली और जावद की टीमों के बीच खेला गया।कार्यक्रम का संचालन कुंजबिहारी कारपेन्टर ने किया।इस अवसर पर बालक बालिकाएँ और शिक्षकगण उपस्थित थे।