मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा ने नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ डॉक्टर आर एस शर्मा के साथ कि वर्चुअल बैठक डिजिटल स्वास्थ्य कार्ड स्कीम को लेकर हुई चर्चा

*मंत्री श्री ओम प्रकाश सखलेचा ने नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ डॉ. आर.एस. शर्मा जी के साथ की वर्चुअल बैठक*

*डिजिटल स्वास्थ्य कार्ड स्कीम को लेकर हुई चर्चा*

*एनएचए के सीईओ डॉ. आर.एस. शर्मा ने श्री सखलेचा के नवाचार को सराहा*

भोपाल, 4 अप्रैल 2022
प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्य उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओम प्रकाश सखलेचा ने अपने आवास कार्यालय भोपाल से नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ डॉ. आर.एस. शर्मा के साथ एक वर्चुअली बैठक की।
नेशनल हेल्थ अथॉरिटी द्वारा प्रायोजित इस बैठक में विधानसभा क्षेत्र जावद में चल रही देश में अपने तरह की अनूठी डिजिटल स्वास्थ्य कार्ड स्कीम के संबंध में चर्चा हुई।
बैठक में आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन एवं डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड कार्ड की बेहतरी के साथ ही इस योजना को पूरे प्रदेश में क्रियान्वित करने के सम्बंध में सार्थक चर्चा हुई।
बैठक के दौरान श्री सखलेचा ने क्षेत्र में चल रही स्वास्थ्य योजनाओं के संबंध में जानकारी दी एवं ‘प्रिवेंशन इस बैटर देन ट्रीटमेंट’ की बात को दोहराते हुए कहा कि इस जावद क्षेत्र में बीमार होने से पहले ही रोग की पहचान कर उपचार करने के लिए अभियान चलाया गया है। इस अभियान के सार्थक परिणाम सामने आए हैं, अब तक क्षेत्र के डेढ़ लाख से अधिक लोगों का नि:शुल्क हेल्थ चेक अप करवाया जा चुका है। प्रदेश एवं देश में अपनी तरह का यह अनूठा हेल्थ चेकअप अभियान है।
बैठक में नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ डॉ. आर.एस. शर्मा ने इस योजना को रोल मॉडल बताए हुए सराहना की एवं बेहतर तरीके से पूरे प्रदेश में लागू करने के संबंध में चर्चा की।