मुख्‍यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत 23 से 28 अप्रेल तक वैष्‍णोदेवी की यात्रा जिले के नागरिक वैष्‍णोंदेवी की नि:शुल्‍क यात्रा के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन करें

 

नीमच । 2022, मुख्‍यमंत्री तीर्थदर्शन योजना अंतर्गत म.प्र. के वरिष्‍ठ नागरिकों को जो 60 वर्ष या अधिक आयु के व्‍यक्ति (महिलाओं के मामले में 2 वर्ष की छूट) जो आयकरदाता नहीं है, को प्रदेश के बाहर स्थित विभिन्‍न नाम निर्दिष्‍ट तीर्थ स्‍थानों में से एक या दो युग्‍म स्‍थानों की यात्रा सुलभ कराने हेतु मुख्‍यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना लागू की गई है। नीमच जिले के वैष्‍णोदेवी यात्रा 23 से 28 अप्रेल 2022 तक आयोजित की जा रही है। जिसमें नीमच जिले के लिये वैष्‍णोदेवी यात्रा हेतु 275 यात्री भेजे जावेंगे।
कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल ने आवेदकों से 23 अप्रेल 2022 से आयोजित होने वाली वैष्‍णोदेवी यात्रा के लिए आवेदन पत्र 15 अप्रेल 2022 तक प्राप्‍त करने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए गए है। मुख्‍यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के आवेदनों का इंद्राज पोर्टल Tirthdarshan.mp.gov.in पर करने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए गए है।
जिन यात्रियों द्वारा पूर्व में आवेदन पत्र प्रस्‍तुत किया गया हो और उसका चयन नहीं हुआ हो, ऐसी स्थिति में उन यात्रियों से प्रस्‍तावित यात्रा हेतु मात्र सहमति प्राप्‍त करने के निर्देश दिए गए है।
कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल ने जिले के पात्र नागरिकों से मुख्‍यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत वैष्‍णों देवी की यात्रा के लिए अपने आवेदन सम्‍बंधित तहसील कार्यालय में निर्धारित प्रारूप में प्रस्‍तुत करने का आगृह किया है।