SWEEP-2022′ कान्फ्रेंस के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा मध्य प्रदेश सबसे सुरक्षित और आत्मनिर्भर राज्य हैं — श्री सकलेचा

‘SWEEP-2022’ कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओम प्रकाश सखलेचा

मध्यप्रदेश सबसे सुरक्षित और आत्मनिर्भर राज्य है : श्री सखलेचा

भोपाल, 24 मार्च 2022
भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में महिला उद्यमी संघ के तत्वावधान में आयोजित ‘SWEEP-2022’ कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओम प्रकाश सखलेचा शामिल हुए।
इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महिलाओं में उद्यमिता जागृत करना एवं एक्सपोर्ट में हिस्सेदारी बढ़ाकर उनकी ग्रोथ को स्थिर करना है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री सखलेचा ने कहा कि राज्य शासन महिलाओं के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है। महिलाओं में उद्यमिता विकसित करने हेतु प्रदेश के सभी जिलों में विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है तथा महिलाओं को 40% की अतिरिक्त सुविधाएं भी प्रदान की जा रही है।
श्री सखलेचा ने कहा कि मध्यप्रदेश सबसे सुरक्षित और आत्मनिर्भर राज्य है और हम हमेशा नवोदित उद्यमियों का स्वागत करते हैं। साथ ही कहा कि मैं आशा करता हूं कि राज्य शासन की आकर्षित योजनाओं का लाभ लेते हुए महिलाएं प्रदेश के विकास में अपनी भागीदारी बढ़ाएंगी।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, उद्योग नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर, जिनेवा के डिप्टी कार्यकारी संचालक श्री डोरोथी टेंबो, कंट्री रिप्रेजेंटेटिव, यूएन वूमेन इंडिया, श्री सुसन फर्गुसन, वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन, जिनेवा के संचालक श्री शिशिर प्रियदर्शी एवं मावे की प्रेसिडेंट श्रीमती अर्चना भटनागर उपस्थित रहे।